पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आठ दलों के 11 नेताओं सहित श्रीनगर पहुंच गए हैं। इस बीच खबर मिली है कि विपक्षी डेलिगेशन को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विपक्ष के नेताओं को दिल्ली भेज दिया है।

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, आठ दलों के 11 नेताओं सहित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी श्रीनगर पहुंच गए हैं। इस बीच खबर मिली है कि विपक्षी डेलिगेशन को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

खबर है कि विपक्षी दलों का डेलिगेशन जैसे ही श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचा, नेताओं और मीडिया को अलग कर दिया गया। मीडिया को विपक्षी नेताओं से बातचीत नहीं करने दी गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मीडिया से भी बदसलूकी की है।

विमान में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, शरद यादव, माजिद मेमन, मनोज झा, डी राजा मौजूद हैं। मनोज झा का कहना है कि हम लोगों को क्यों रोका जा रहा है? हम लोग वहां के लोगों से मिलना चाहते हैं। हम इस देश के नागरिक हैं।

इसी तरह शरद यादव ने भी कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है। हम क्या भारत के हिस्से में जा नहीं सकते। डी राजा का भी यही कहना है कि हम सरकार की शांति के बारे में जानना चाहते हैं।

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने विपक्षी नेताओं को विनम्रतापूर्वक आमंत्रित किया था कि वे आएं और कश्मीर के हालात देख लें। हम उनके निमंत्रण का सम्मान करते हैं और आज श्रीनगर पहुंचेंगे।