UFC 242 में UFC लाइटवेट चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव ने अपने विरोधी डस्टिन पोयरियर को हराकर 28वीं बार जीत दर्ज की है। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है और ये वहीं चैंपियन हैं जिन्होंने एक साल पहले डब्लू डब्लू ई (WWE) की तरफ से ऑफर आने की बात कहकर सबको चौंका दिया था। खबीब ने UFC में एक बड़ी स्ट्रीक अपने नाम कर ली है, और ये ठीक वैसी ही है जैसी अंडरटेकर ने रेसलमेनिया में और गोल्डबर्ग ने अपने मुकाबलों को लेकर बनाई हुई है।

आपको बताते दें कि UFC की फाइट को लेकर फैंस हमेशा ही उत्साहित रहते हैं और इस बार भी ऐसा ही था। फाइट की शुरुआत से ही खबीब अपने विरोधी पर वार कर रहे थे। इसकी वजह से डस्टिन थोड़े धीमे पड़ गए थे। इस मौके का फायदा उठाकर चैंपियन ने उनपर ठीक उसी तरह से वार किया जैसा उन्होंने कॉनर मैक्ग्रेगर पर फाइट में किया था।

पहले राउंड में खबीबी ने पकड़ बनाई हुई थी, जबकि दूसरे राउंड में खबीब का एक पंच डस्टिन की आंख के नीच लगा और वो लहूलुहान हो गए। फिर क्या था तीसरे राउंड में खबीब ने दमदार शुरुआत की और डस्टिन एकाएक खुद को संभालने में लग गए लेकिन चैंपियन ने अपने विरोधी पर एक रियर नेकेड चोक सब्मिशन मूव अप्लाई कर दिया और डस्टिन ने टैप आउट कर दिया। इस जीत के साथ खबीब ने 28वीं रिकॉर्ड जीत दर्ज की। खबीब ने अपनी जीत को शानदार तरीके से मनाया और वो ऑक्टागन से बाहर भी चले गए थे।

मैच के खत्म होने के बाद खबीब को बधाइयों का तांता लग गया। ये देखना होगा कि खबीब अब किस शो में वापसी करते हैं और उस दौरान उनका काम कैसा रहता है, क्योंकि कंपनी के अगले इवेंट में उनका कोई मैच प्रस्तावित नहीं है।