मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह 11:45 बजे से कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार मंगलवार की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुपालन में भीड़ हिंसा की कोई घटना होने पर पीड़ित के परिवार को यूपी सरकार मुआवजा देगी। इससे संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी जाएगी।

कैबिनेट बैठक में नोएडा स्थित जेवर इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के बीच पड़ने वाली सरकारी व सार्वजनिक जमीन को नागरिक उड्डयन विभाग को मुफ्त हस्तांतरित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा कैबिनेट बैठक में कृषि निर्यात की नई नीति को मंजूरी दी जाएगी। इसके तहत किसानों को तमाम सुविधाएं दी जाएंगी। हिंदी फीचर फिल्म सुपर-30 को टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी दी जाएगी। इसको टैक्स फ्री करने के लिए मुख्यमंत्री ने पहले ही आदेश दे दिए थे। टैक्स फ्री से संबंधित धनराशि के भरपाई के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

प्रदेश की गुड़ और खांडसारी इकाइयों को एकमुश्त समाधान योजना का लाभ देने का फैसला किया जाएगा। यह योजना वर्ष 2019-20 से 2022 तक के लिए लागू की जाएगी। प्रदेश की सहकारी चीनी मिलों के आगामी पेराई सत्र 2019-20 के लिए यूपी सहकारी बैंक एवं जिला सहकारी बैंकों से उपलब्ध कराई जाने वाली नकद साख सुविधा के लिए शासकीय गारंटी से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।